नई दिल्ली : हनीप्रीत का पूरा नाम है प्रियंका तनेजा। लेकिन, उसकी स्टोरी किसी रहस्य से कम नहीं है | हनीप्रीत के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वो राम रहीम की ऐसी मुंहबोली बेटी थी जिसके इशारे पर डेरे का पूरा साम्राज्य चलता था। यानि ये हनीप्रीत, राम रहीम तो नहीं थी, लेकिन रुतबा किसी भी तरह से बाबा गुरमीत राम रहीम से कमतर भी नहीं था। आज जब बाबा का करोड़ों का साम्राज्य उजड़ चुका है तो ये हनीप्रीत लुटी हुई महारानी की तरह दर-दर की खाक छान रही है और कानून से लगातार बचने की कोशिश कर रही है।

कौन है राम रहीम की मुंहबोली बेटी प्रियंका तनेजा उर्फ़ हनीप्रीत?
ऐसे में सवाल उठता है कि कौन है ये हनीप्रीत, जो बाबा के साम्राज्य को देखने से लेकर कोर्ट के फैसले के बाद राम रहीम के रोहतक जेल पहुंचने तक साए की तरह उसके साथ रही। जिस हनी के बारे में सोशल मीडिया से लेकर टेलीविज़न चैलन तक मजाक उड़ाया जा रहा है, आखिर उसका बैकग्राउंड क्या है?

दरअसल, हनीप्रीत का पूरा नाम है प्रियंका तनेजा। लेकिन, उसकी स्टोरी किसी रहस्य से कम नहीं है। हरियाणा के फतेहाबाद की रहनेवाली प्रियंका तनेजा के परिवार में उसके माता-पिता के अलावा एक भाई और एक बहन भी है। ऐसा कहा जाता है कि प्रियंका तनेजा को हनीप्रीत नाम और दुनिया के सामने ये पहचान उसके अपने मुंहबोले पिता गुरमीत राम रहीम से मिला था।

राम रहीम ने धूमधाम से की थी हनीप्रीत की सगाई
ऐसा कहा जाता है कि हनीप्रीत का परिवार काफी पहले से ही डेरे से जुड़ा था। उसके दादा डेरे के प्रशासक के तौर पर काम देखते थे। जिस वक्त हनीप्रीत की फतेहाबाद स्थित उसके घर में सगाई हुई थी, उस समय राम रहीम भी वहां पर आशीर्वाद देने पहुंचा था। लेकिन, हनीप्रीत की शादी बाबा की सरपरस्ती में डेरे में हुई थी। हनीप्रीत की शादी के बाद उसका पूरा परिवार फतेहाबाद स्थित अपना घर छोड़कर राम रहीम के डेरे में सिरसा आ गया।

हनीप्रीत के पति ने जब खुद देखा बाबा के साथ आपत्तिजनक हालत में
राम रहीम ने अपनी दो बेटियों और एक बेटा होने के बावजूद हनीप्रीत को गोद लेकर पूरी दुनिया के सामने उसे मुंहबोली बेटी बनाने का ढोंग रचा। लेकिन, राम रहीम का ये ढोंग उस वक्त सामने आ गया जब उसे उसके मुंहबोले दामाद ने हनीप्रीत के साथ आपत्तिजनक हालात में देख लिया। एक टेलीवज़न चैनल पर हनीप्रीत के पति ने बताया कि उसने बाबा राम रहीम के साथ उस स्थिति में देखा, जिसके बाद उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।